पोस्ट विवरण
सुने
देहात
27 Sep
Follow

आर्यन कुमार जी देहात कप्तान के रूप में दूसरों के लिए बनें एक आदर्श

आर्यन कुमार जी देहात कप्तान के रूप में दूसरों के लिए बनें एक आदर्श

आर्यन कुमार जी बिहार के बेतिया के रहने वाले हैं। देहात कप्तान के बारे में पता चलते ही इन्होंने बतौर देहात कप्तान देहात से जुड़ने का मन बना लिया। ये  देहात के साथ फरवरी 2022 से जुड़े हैं। कॉलेज के छात्र होने के कारण शुरुआत में इन्हें कृषि उत्पादों की बहुत अधिक अधिक जानकारी नहीं थी। इसके बावजूद ये क्षेत्र के किसानों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहे हैं। देहात कप्तान के रूप में जुड़ने के बाद विकास जी ने किसानों के लिए 1608 से ज्यादा आर्डर किए हैं। देहात कप्तान के तौर पर आर्यन जी सफलतापूर्वक किसानों और अपने परिवार को भी लाभ पहुंचा रहे हैं। क्षेत्र के किसानों के बीच इनकी सामाजिक मान्यता भी बढ़ी है।

देहात कप्तान प्रोग्राम के बारे में अपनी राय रखते हुए उन्होंने कहा कि, देहात कप्तान प्रोग्राम किसानों के लिए ऑनलाइन ऑर्डर लगाकर गांव में रहकर भी आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। किसानों को भी उर्वरक, कीटनाशक, फफूंदनाशक, आदि उत्पादों को खरीदने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं होती। इस प्रोग्राम के द्वारा किसान घर बैठे कृषि उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं।

आर्यन कुमार जी की तरह अगर आप भी देहात से जुड़ने के बाद के अपने अनुभव हमसे कमेंट के द्वारा साझा करें या marketing.agrevolution.in/village-representative लिंक पर रजिस्ट्रेशन करें। अन्य किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए इस पोस्ट को लाइक और शेयर करना न भूलें।

45 Likes
Like
Comment
Share
फसल चिकित्सक से मुफ़्त सलाह पाएँ

फसल चिकित्सक से मुफ़्त सलाह पाएँ